26 फ़रवरी 2024

Boult द्वारा पेश किए गए वियरेबल्स: एस्ट्रा टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स और स्टर्लिंग प्रो लग्जरी स्मार्टवॉच के बारे में जानें, कीमत और स्पेसिफिकेशन

1 min read

वियरेबल ब्रांड बौल्ट ने भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ाया है, जब उन्होंने दो नए उत्पादों का लॉन्च किया है। इन नए उत्पादों में शामिल हैं स्टर्लिंग प्रो लक्जरी स्मार्टवॉच और एस्ट्रा ब्लूटूथ-आधारित वायरलेस ईयरबड्स। बौल्ट कंपनी का दावा है कि ये दो उत्पाद “अत्याधुनिक तकनीक और उत्कृष्ट डिजाइन” के साथ आते हैं, जिनमें स्मार्ट टेक्नोलॉजी और एलगैंस का आपसी मिलान है।

बौल्ट की तरफ से लॉन्च किए गए ये वियरेबल्स गेमिंग और टेक सवारों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने का दावा करते हैं। इनमें बेहतर फीचर्स, सुंदर डिज़ाइन, और उच्च-परफ़ॉर्मेंस प्रदर्शन की पेशकश की गई है।

स्टर्लिंग प्रो स्मार्टवॉच और एस्ट्रा ईयरबड्स की कीमतें बहुत ही प्रामाणिक हैं, जिससे उपभोक्ताओं को इन्हें आसानी से खरीदने का मौका मिलता है। स्मार्टवॉच की कीमत 2,499 रुपये है, जबकि ईयरबड्स की कीमत 1,399 रुपये है। ये उत्पाद बोल्ट की आधिकृत वेबसाइट और खुदरा भागीदारों के माध्यम से उपलब्ध हैं।

एस्ट्रा ईयरबड्स तीन विभिन्न रंगों में उपलब्ध हैं, जैसे कि ब्लैक ग्लॉस, व्हाइट ओपल, और स्मोकी मेटल। इसके अलावा, इस ईयरबड्स की बॉडी स्टेनलेस स्टील से बनी है, और यह काले और सिल्वर रंग में उपलब्ध है।

बौल्ट एस्ट्रा ईयरबड्स की विशेषताएँ:

बौल्ट एस्ट्रा टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स गेमिंग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और 48 घंटे का प्लेबैक समय देते हैं।
इन ईयरबड्स में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ब्लिंक एंड पेयर तकनीक भी है।
बौल्ट एस्ट्रा लो लेटेंसी ईयरबड्स क्विक चार्जिंग को भी सपोर्ट करते हैं। 10 मिनट का चार्ज 100 घंटे का प्लेटाइम देने का वादा करता है, जबकि पूरा चार्ज 120 घंटे का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करता है।
ईयरबड्स में ब्रीदिंग एलईडी लाइटेंसी भी है, जो बैटरी की स्थिति दर्शाती है।
कनेक्टिविटी के लिए, एस्ट्रा ब्लूटूथ 5.3 को सपोर्ट करता है और 40ms की अल्ट्रा-लो लेटेंसी का दावा करता है।
इन ईयरबड्स का बूमएक्स तकनीक का समर्थन है, जो ऑडियो अनुभव को बेहतर बनाता है, और इसमें बेहतर आवाज स्पष्टता के लिए ज़ेन क्वाड माइक ईएनसी सेटअप शामिल है।
इन TWS ईयरबड्स की IPX5 जल-प्रतिरोधी रेटिंग भी है, जो वर्कआउट और बाहरी गतिविधियों के लिए उपयुक्त है।
बौल्ट स्टर्लिंग प्रो स्मार्टवॉच की विशेषताएँ:

बौल्ट स्टर्लिंग प्रो स्मार्टवॉच में 1.43-इंच AMOLED HD डिस्प्ले है, जो 466×466 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 800 निट्स पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।
इसका डिज़ाइन जिंक अलॉय रिंग और लाइटवेट पॉलीकार्बोनेट फ्रेम से बना है, जो इसके स्थायित्व को मजबूत करते हैं और दृश्य अपील में सुधार करते हैं।
घड़ी ब्लूटूथ 5.3 और ब्लूटूथ कॉलिंग का समर्थन करती है, और एक समर्पित स्पीकर और माइक्रोफ़ोन के माध्यम से आता है।
इस स्मार्टवॉच में कई स्वास्थ्य निगरानी सुविधाएँ भी हैं, जैसे कि हृदय गति की निगरानी, SpO2 रक्त ऑक्सीजन ट्रैकिंग, रक्तचाप की निगरानी, और नींद विश्लेषण।
इसमें संतुलित जीवनशैली बनाए रखने में मदद के लिए महिला मेंस्ट्रुअल साइकिल ट्रैकिंग, पीने के पानी के अनुस्मारक, और गतिहीन अनुस्मारक जैसी अन्य सुविधाएँ भी शामिल हैं।
बौल्ट स्टर्लिंग प्रो 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है और IP68 वॉटर-रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है।
इस स्मार्टवॉच में 250+ क्लाउड-आधारित वॉच फेस भी शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को वॉच की बेहतरीन विकल्प देते हैं।
इन नए वियरेबल्स के लॉन्च के साथ, बौल्ट ने भारतीय उपभोक्ताओं को एक नई और सुविधाजनक टेक्नोलॉजी का मौका दिया है, जो उनकी रोज़मर्रा की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद कर सकता है। इन उत्पादों की उच्च गुणवत्ता और सुविधाएँ उपभोक्ताओं को एक बेहतर टेक्नोलॉजी अनुभव प्रदान कर सकती हैं।