Chhat puja new song 2019: छठ पूजा में सुने यह 10 गाना, होगी मन्नत पूरी

लोगों को हमेशा यह सच करते हुए देखा जाता है कि छठ पूजा सॉन्ग. बहुत सारे लोगों को यह भी देखा गया है कि लोग इंग्लिश में टाइप करते हैं. Chhath puja new song 2019 और उनकी तरफ के गाने मिलते हैं जो उन्हें सुनकर अपना मन बनाते हैं और महापर्व छठ का आनंद लेते हैं. छठ पूजा में हम अक्सर याद आती है कि हम पूजा में हर वर्ष अच्छे-अच्छे गानों को सुनकर महापर्व छठ का आनंद लेते हैं.

Chhath puja new song 2019:

छठ हिंदुओं के लिए उत्तर भारत में बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण महापर्व है जिसके लिए लोग गूगल में सर्च करते हैं और कुछ गानों को सुनते हैं और महापर्व का आनंद लेते हैं. जिसमें हम भी आज आपको बताने जा रहे हैं कि छठ पूजा सॉन्ग 2019 यानी कि Chhath puja new song 2019 की झलक आपको दिखाते हैं.

छठ पर्व खासतौर से बिहार में ही मनाया जाता है जो कि बहुत सारे प्रश्नों को हासिल करते हुए इस पर्व को पूरा बिहार खुशियों के साथ आनंदित होता है. आप सभी ने यह जरूर देखा होगा कि महा छठ पर्व को बिहार के अलावा अन्य देशों में भी मनाया जा रहा है. जरूरी नहीं है कि वह सभी बिहार के निवासी हैं परंतु इस महापर्व को मनाने का जो आनंद होता है वह आनंद शायद किसी और महापर्व में नहीं देखने को मिल सकता है.

छठ पूजा के गाने सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में सुना और गाया जाता है. छठ पूजा सॉन्ग यानी कि chhath puja new song को लोग काफी सुनते हैं और इस महापर्व का आनंद लेते हैं. मैं आपको बता दूं कि इसी महापर्व के चलते बिहार ने पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान स्थापित किया है.

अगर आप chhath puja new song यानी कि छठ पूजा के गाने सुनना चाहते हैं तो वह ऊपर या नीचे वीडियो प्ले करके गाने सुन सकते हैं. छठ पूजा हर वर्ष बिहार में ठंड की शुरुआत में मनाई जाती है. सबसे पहले लोग अपनी बातों को पूरी करने के लिए भगवान से प्रार्थना करते हैं कि उनका कोई काम पूरा हो जाए.

जिसके बदले में लोग हर वर्ष सूर्य देव की पूजा करते हैं अगर उनकी मनोकामना पूरी हो जाती है. लोग इस महापर्व को गंगा जी के किनारे या किसी भी शुद्ध नदी के किनारे घाट बनाकर वहां पर सुबह और शाम पूजा करते हैं जिसमें मुख्य रूप से सूर्य देवता की पूजा होती है. तथा इस पर्व में छठ मैया की पूजा होती है.

इस छठ पर्व में घाट पर तरह-तरह के गाने बजते हैं जो कि काफी मनमोहक होते हैं. जितने लोग छठ पूजा न्यू सॉन्ग 2019 यानी chhath puja new song 2019 कई गाने बजाते हैं.

छठ पूजा में पहला दिन शाम को सूर्यास्त के समय घाट बच्चा का पूजा किया जाता है तथा के अगले ही दिन सुबह सूर्य उगते समय पूजा की जाती है. और उसी दिन पूजा की समाप्ति हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *