कोरोनावायरस पूरी दुनिया में अपने पांव पसार चुकी है और इसका अभी तक कोई वैक्सीन भी नहीं निकला है और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी देश के सरकार पूरी ताकत लगा रही है कोरोना वायरस को हराने के लिए और हर देश में वैक्सीन बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है.

कोरोनावायरस के महामारी चारों तरफ फैलता हुआ नजर आ रहा है पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी कि 14 अप्रैल को देश को संबोधित करते हुए कहां है हम लोगों ने कोरोना वायरस के महामारी से काफी हद तक बचाव किया है और इसका हमें फायदा हुआ है लॉकडाउन के कारण और इसी कारण फिर से लॉकडाउन बढ़ाने का भी ऐलान किया है.

जहां नया मामला नहीं होगा वहां 20 अप्रैल से कुछ छूट होगी – पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

जैसे पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का सीमा रखा गया था और वही आज 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहां है लॉकडाउन का हमें काफी फायदा हुआ है इसलिए कोरोनावायरस के महामारी से निपटने के लिए अभी 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा साथ ही यह भी नरेंद्र मोदी ने अभी कहां है 20 अप्रैल से कुछ गाइडलाइंस के तहत कुछ – कुछ चीजों में बदलाव किया जाएगा और यह भी कहा गया है अगर कोरोनावायरस वहां पांव पसारता है तो सारे सुविधाएं नियम सारे बदल जाएंगे .

पीएम मोदी ने कहा कि जब हमारे यहां कोरोना का एक भी केस नहीं था तब भारत ने विदेश के आए हर भारतीय की मदद की थी। हर क्षेत्र को लॉकडाउन कर दिया। भारत में पहले ही 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया। ताकि समस्या ज्यादा न बढ़े। कोरोना वायरस एक ऐसा संकट है जिसमें हम किसी भी देश के साथ तुलना नहीं कर सकते। लेकिन भारत के कदमों को हम नकार भी नहीं सकते। दुनिया के कई विकसित देशों में कोरोना संकट देखें तो आंकड़े काफी भयानक है। कई देशों में भारत के मुकाबले कोरोना के केस 25 से 30 गुना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here