दूरदर्शन भारत में कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन का फायदा उठा रहा है और आज से लगभग तीस साल पुरानी लोकप्रिय सीरियल “रामायण” दिखाकर लोगों की वाह वाही लूट रहा है लेकिन रामायण देखने वालों का एक तबका ऐसा भी है जो दूरदर्शन पर प्रसारित रामायण ऐसे सीन से परेशान हो गया है जो उन्हें नहीं दिखाया जा रहा है। इस मुद्दे पर दर्शकों में दो राय बन रही है।

आपको बता दें कि वर्तमान समय में रामायण के कुछ सीन काटकर दिखाया जा रहा है जिससे दर्शकों का एक तबका नाराज हैं, उनका कहना है कि आधी अधुरी रामायण का प्रसंग दिखाने का कोई औचित्य नहीं है जब आने वाले पीढ़ी को रामायण का पूरा ज्ञान नहीं मिलेगा तब तक वह भगवान राम को समझ नहीं पाएंगे। आपको बता दें कि यह मुद्दा तब और तूल पकड़ा जब सोमवार को बहुत बड़ा रामायण का सीन कट कर दिया है।

आपको बता दें कि सोमवार रात 9 बजे प्रसारित हुए सीरियल में तो हद ही हो गई। प्रसंग था कि भगवान राम के कहने पर सुग्रीव अपने भाई बाली को ललकारते हैं और युद्ध करते हैं। इसके बाद भगवान राम छिपकर तीर चलते हैं और बाली का वध कर देते हैं। इसके बाद बाली की पत्नी तारा और अंगद वाला पूरा सीन काट दिया गया। इस पर दर्शकों ने नाराजगी जताई और शिकायत भी की। नतीजा यह रहा कि मंगलवार सुबह 9 बजे वही सीरियल पूरा दिखाया गया।

हालांकि आपको बताते चलें कि रामायण का पुनः प्रसारण होने के बाद दूरदर्शन ने टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह पहला मौका है जब करोड़ों लोग दूरदर्शन देख रहे हैं। लेकिन रामायण जैसे महत्वपूर्ण चरित्र का सीन काटकर दिखाना सवाल भी खड़े कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here