दोस्तों क्या आपको पता है कि हाथी यानी कि एलीफेंट अक्सर सर्कस में पाया जाता है. अगर कोई भी हाथी बाहर पाया जाता है तो वह पूरी तरह से फालतू होता है ना कि वह जंगली हाथी होता है. हाथियों को सर्कस में आपने कला करते हुए जरूर देखा होगा।

आज हम आपको एक ऐसे ही हाथी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि पालतू तो है परंतु पालतू होने के साथ-साथ उसमें कुछ विशेष तरह के ज्ञान भी विकसित हैं. जिससे वहां की काफी खास दिखता है और काफी अलग भी है। ने पालतू होते हुए भी कुछ ऐसा काम किया है जिसके चलते या सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

एक वीडियो है जिसमें की एक हाथी के सामने एक लड़की खड़ी हो जाती है और सेल्फी लेने लगती है। लेकिन जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि यहां थी बाकी हाथियों के तारा नहीं है बल्कि उससे काफी अलग है। ध्यान से विश्लेषण किया जाए तो यहां थी कुछ समय तक काफी स्थिर रहता है परंतु जब लड़की सेल्फी लेने के लिए हाथी के स्कूल के पास पहुंचती है तब कुछ अजीब होता है।

अगर आप इस वीडियो को देखना चाहते हैं तो गूगल में समाचार बुक लिखकर सर्च कीजिए उसके बाद आप हमारे ऑफिशियल वेबसाइट पर आने के बाद उस वीडियो को बारीकी से देख सकते हैं। उस वीडियो में काफी अजीब से हरकतों को अंजाम देता हुआ वह हाथी नजर आता है।

इस पृथ्वी पर सभी जीव जंतु में अपना ज्ञान होता है उस ज्ञान की बदौलत वह अपने सारे काम को अंजाम देता है। परंतु यहां पर कुछ अजीब हो रहा है कि हाथी अपने ज्ञान सीमा से बाहर आकर उसे बाहरी और अलग करने की कोशिश कर रहा है।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो इसे लाइक जरुर कर दें और आप इसे शेयर करना ना भूलें
video link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here