बीते कुछ वर्षों से लगातार यह देखा जा रहा है कि इन बच्चियों के साथ बलात्कार के मामले सामने आते जा रहे हैं. ऐसा ही कुछ हुआ नरसिंहपुर मध्यप्रदेश में, और पीड़ित के माता-पिता जब थाने शिकायत करने के लिए पहुंचे तो थाना के अफसरों ने भी उन्हें भगा दिया.

5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करके हुआ फरार

नरसिंहपुर में 5 साल की बच्ची के साथ हुआ बलात्कार
यह वास्तविक फ़ोटो नही है

हाइलाइट्स:

  1. बच्ची के निजी अंगों पर किए गए हैं तेज हथियारों से वार.
  2. थाना प्रभारियों ने एक नहीं सुनी परिजनों की.
  3. गंज थाना के प्रधान आरक्षक हुए निलंबित.
  4. अपने परिवार की सुरक्षा को दें प्रारत्मिक्ता.

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के सेंट्रल जेल के पीछे बेहोश बच्ची मिली है. जो महज 5 वर्ष की है बलात्कारियों ने उसके साथ बलात्कार करके उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गया.

बेहोश हुई बच्ची जब सुबह सेंट्रल जेल के पीछे मिली तो उसे अस्पताल ले जाया गया फिलहाल वह बहुत ही ज्यादा गंभीर रूप से बेहोशी की हालत में है.

पीड़ित बच्ची का इलाज कहाँ चल रहा है?

बच्ची के बहुत ही ज्यादा हालत खराब होने के कारण उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. आरोपियों नेे बच्ची के निजी अंगों पर धारदार हथियारों से वार भी किए हैं जिसके निशान पाए गए हैं.

आपको बता दें कि बच्ची के माता-पिता घुमंतू हैं, कुछ दिनों से वे नरसिंहपुर स्टेशन से बाहर रह रहे थे. जब रात में उसकी मां को नहीं मिली तो वह खोजबीन जारी कर दी. उसी बीच उसके परिजनों ने थाना में शिकायत करने के लिए भी पहुंची लेकिन पुलिस कर्मचारियों ने उनके बातों को महत्व नहीं दिया.

परिजनों का आरोप है कि थाना के कर्मचारियों द्वारा उनको वहां से भगा दिया गया. उनकी बातों को नहीं सुना गया ताकि उनकी बच्ची ढूंढी जा सके.

बच्ची के निजी अंगो पर किये गए है धारदार हथियार से वार

यह बात भी सामने आ रही है कि बच्ची के निजी अंगों पर तेज धारदार हथियार से चोट पहुंचाए गए हैं. थाना अधीक्षक गुरु करण सिंह ने यह कहा कि आस-पास पूछताछ जारी है, फिलहाल हमें बच्ची के होश में आने का इंतजार करना चाहिए ताकि हम उनसे पूछ जांच कर सके.

मैं आपको बता दूं कि रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपी कैद हो गए हैं, जिसमें यह देखा जा रहा है कि आरोपी बच्ची को लेकर आगे बढ़ रहा है मैं आपको बता दूं कि यह घटना तेजी से कानून व्यवस्था के पल्ले पड़ रही है.

सीसीटीवी फुटेज का क्या हुआ असर?

नरसिंहपुर में 5 साल की बच्ची के साथ हुआ बलात्कार
बच्ची को गोद मे ले जाता आरोपी

इस मामले में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को बारीकी से समझा गया जिसने आरोपी बच्ची को गोद में लेकर जाता हुआ दिखाई दिया.

आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इस मामले को सीरियस में ना लेने के कारण गंज थाना प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

आपसे एक नम्र निवेदन

इस घटना से हमें यह जरूर ध्यान देना चाहिए कि लगातार बच्चियों के साथ इस तरीके के घिनौनी हरकतें सामने आती ही जा रही है. जिसका जिम्मेदार किसको ठहराया जाए यह समझ नहीं आता है. समाज की किस तरीके की मानसिकता है जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे जाते हैं.

अतः सभी को हाथ जोड़कर यह विनती किया जाता है कि अपने परिवार और अपना बहुत ही अच्छे से ख्याल रखें. किसी भी मामले को हल्के में ना लें क्योंकि यह पता नहीं है कि सामने वाले की मानसिकता क्या है खुद सुरक्षित रहें और समाज को भी सुरक्षित रखने के बारे में हमेशा सोचते रहे.

यह भी पढ़ सकते हैं:

  1. अगर बैंक से हैं परेशान, ऐसे करें आरबीआई में शिकायत
  2. रात में हुई शादी, शुबह में छूट गया सात जन्मों का साथ
  3. 20 GB हाई स्पीड फ्री डाटा दे रहा एयरटेल, जियो को लगेगा झटका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here