[World cup] से शिखर धवन को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान कूल्टर नाइल की गेंद अंगूठे में लगी थी. उन्होंने चोट के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी.

 वर्ल्ड कप
 वर्ल्ड कप

भारतीय ओपनर शिखर धवन के अंगूठे में चोट के वजह से उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ गया है. इसी अंगूठे के फ्रैक्चर के वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच नही खेल पाए थे.

शिखर धवन को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान हुई थी. शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने की जानकारी भारतीय टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने दी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें उंगली में गहरी चोट आई थी, जिसके बाद भी उन्होंने 177 रनों की पारी खेली थी. भारतीय खिलाड़ियों की यही सबसे बड़ी खासियत है, की जब उनका लक्ष्य बन जाता है तो उसे कोई भी नही बिगाड़ सकता है.

जुलाई के बाद या मध्य जुलाई में हो सकते है टीम वापसी

फिटनेस ट्रेनर शंकर बाशु ने बताया है कि उन्होंने बहुत ही विशेषज्ञों से राय लिया जिसके बाद काफी चर्चे के बाद सभी विशेषज्ञों ने अपना राय बताते हुए कहा कि शिखर धवन को फिलहाल  वर्ल्ड कप से बाहर होना हीं पड़ेगा. और यह भी कहा गया कि मध्य जुलाई तक अगर उनका उंगली का फ़्रैक्चर ठीक हो जाता है तो उनको टीम में वापिस ले लिया जाएगा.

ऋषभ पंत को शिखर धवन के स्थान पर लाने का निर्णय विशेषज्ञों ने किया है. ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई को सूचित भी कर दिया गया है.

भुवनेश्वर कुमार भी दो मैचों के लिए बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में मांसपेशियों के खिंचाव के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले दो मैचों में शामिल होंगे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here