सऊदी अरब में पहला नाईट क्लब खुल रहा है जो की ठीक मक्का के सामने है. और यह सऊदी अरब के जेद्दाह शहर में है, इस नाईट क्लब का नाम रखा गया है हलाल नाईट क्लब. परन्तु यह नाईट क्लब और बाकी नाईट क्लब से अलग होगा. इस नाईट क्लब में शराब जैसी चीजें नही मिलेंगी. आपको बता दें कि सऊदी अरब का कानून काफी शख्त है, तो और क्या क्या मिलेंगी इस नाईट क्लब में तो चलिए जानते है।

सऊदी अरब में नाईट क्लब
सऊदी अरब में नाईट क्लब

हाइलाइट्स:

  • सऊदी अरब के पहला नाईट क्लब
  • नाईट क्लब का नाम है हलाल
  • जेद्दाह शहर में खुला है हलाल नाईट क्लब

सऊदी अरब सिर्फ मक्का मदीना के लिए तो फेमस तो है ही परंतु सऊदी अरब फुटबॉल क्लब, महंगी गाड़ियां, शेर और चीते पालने के लिए भी उतना हीं फेमस है. सऊदी अरब के लोगों का लाइफस्टाइल काफी ज्यादा महंगा है. यानी एक शब्दों में कहा जाए तो इनका किंग लाइफस्टाइल इनको काफी अलग और फेमस बनाती है.

नाईट क्लब का सबसे ज्यादा फायदा किसे होगा

सऊदी अरब में नाईट क्लब
सऊदी अरब में नाईट क्लब

इतना किंग लाइफस्टाइल होते हुए भी सऊदी अरब में एक भी नाईट क्लब नहीं थे. इसका मुख्य कारण यह है कि वहां की कठोर कानून व्यवस्था. परंतु अब अंतरष्ट्रीय ट्यूरिस्ट को ध्यान में रखते हुए सऊदी अरब की सरकार ने यह अनुमति दे दी है कि सऊदी अरब में नाईट क्लब खोलें जा सकते हैं.

सऊदी अरब के किंग लाइफस्टाइल में अब एक और नाम जुड़ने जा रहा है जिसका नाम है हलाल नाईट क्लब. परंतु मैं आपको जानकारी के लिए बता दूं कि यह नाईट क्लब दुनिया के बाकी से थोड़ा सा अलग होगा. यह तो निश्चित ही है कि इस क्लब में शराब सर्व नही किये जायेंगे.

सऊदी अरब के नाईट क्लब को किसने बनाया

सऊदी अरब में नाईट क्लब
मक्का मदीना, सऊदी अरेबिया

इस नाईट क्लब को बनाने वाली कंपनी व्हाइट सऊदी अरेबिया ने अपने फेसबुक पेज पर इस नाइट क्लब के एड कम्पियन भी शुरू कर दी है. हाल में ही सऊदी के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने महिलाओं के ड्राइविंग के रोक को भी सामाप्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here