इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की यूनिट मिग-21 बाइसन स्क्वॉड्रन को ‘फाल्कन स्लेयर्स’ और ‘एम्राम डॉजर्स’ शीर्षकों के साथ नई पट्टियों से नवाज़ा है।

विंग कमांडर अभिनंदन
विंग कमांडर अभिनंदन

अधिकारियों ने बताया कि 27 फ़रवरी को हवाई संघर्ष के दौरान पाकिस्तान के एफ़-16 विमान को मार गिराने की उनकी बहादुरी के लिए यह सम्मान दिया गया है.भारतीय वायु सेना के 51 स्क्वाड्रन को दी गई नई पट्टियों में आगे की तरफ़ एक मिग-21 के साथ लाल रंग का एफ़-16 दर्शाया गया है जहां सबसे ऊपर ‘फाल्कन स्लेयर्स’ और नीचे में ‘एम्राम डॉजर्स’ लिखा हुआ है।

विंग कमांडर अभिनंदन
विंग कमांडर अभिनंदन

हमारे लिए यह काफी गर्व की बात है कि हमारे जाबांज सेना को कुछ तो मिला । हम अक्सर देखते है कि हमारे सेनाओ को जो दर्जा और उचित उपहार मिलनी चाहिए वो ढंग से मिल नही पाती है वहीं दूसरी ओर सभी क्षेत्रों में उन्हें कीमती उपहार दिए जाते है वही सेना में वीर जवान बोलके बस इतने ही सम्मान मिलते है हमारे सैनिक इस मे भी बहुत खुश है क्योंकि वह देश के लिए सच्ची सेवा कर रहे है।

विंग कमांडर अभिनंदन
विंग कमांडर अभिनंदन

लेकिन हमारा भी तो फर्ज बनता है कि उनको उनके किये गए वीरता को सही जगह दी जाए। कई तरह का न्यूज़ चैनल्स विंग कमांडर अभिनंदन पर कुछ घटिया किस्म के डिबेट कर रहे है तो कोई इस माहौल में विंग कमांडर अभिनन्दन का पर ऐसे ऐसे सवाल खड़े कर रहा है कि यह निंदनीय है।

—–××—-यह भी पढ़ सकते हैं—××—-
—————-××——-××—————

भारत के विंग कमांडर जब पाकिस्तान की सेना के पास थे तब भी वे ऐसे डट के बोलते थे और कदम बढ़ाते थे जिन्हें देखकर पूरा भारत उनपर गर्व करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here