नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड जे. ट्रम्प के ट्विटर फ़ॉलोअर्स के बारे मे महत्वपूर्ण जानकारी आज हम आपको देंगे, नमस्कार दोस्तों मेरा नाम विकास है और स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से समाचार Book पर, आज का हमारा विषय साइंस नहीं है लेकिन जो विषय है वह science से कम नहीं है पिछले कई महीने से सोशल मीडिया साइट YouTube पर T-series VS Piewdipie बहुत ही चर्चे में है . कई बार तो ऐसा भी हुआ है T-series Piewdipie को क्रॉस कर चुका है, लेकिन यह अभी भी कुछ हजार सब्सक्राइबर्स की दूरी पर स्थित है. यह दूरी कभी-कभी लाखों सब्सक्राइबर्स की दूरी पर बदल जाती है तो कभी बहुत ही नजदीक आ जाती है लेकिन इतना तो निश्चित है कि भारतीय म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज़ Piewdipie को बहुत ही जल्द क्रॉस करने वाला है।

Narendra modi news नरेंद्र मोदी और ट्रम्प
नरेंद्र मोदी और ट्रम्प

नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच फ़ॉलोअर्स का कितना फासला है।

ठीक उसी कंपटीशन के नजरिए से अगर देखें तो भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का टि्वटर फॉलोअर्स अन्य भारतीय नेताओं के मुकाबले बहुत ही ज्यादा है यह इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि यह कुछ ही महीनों में अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति के टि्वटर फॉलोअर्स के बराबर हो जाएगा।

भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का संबंध बहुत ही अच्छे हैं. इसी वजह से इंडिया और अमेरिका के संबंध बहुत ही ज्यादा मजबूत और अच्छे हैं कई सालों के बाद भारत जैसे देश में एक बहुत ही ज्यादा सक्रिय प्रधानमंत्री का चयन हो पाया है जिस तरीके से अन्य बाहरी विकासशील या विकसित देशों में होती है।

नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के इतने सक्रिय होने के चलते भारत में बहुत तरीकों की क्षेत्रों में विकास हुई है जैसे कि information and technology, space and research, Health and Medical science, Indian space science ,Science research तथा शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सभी तरीके के समस्याओं का हल करने का प्रयास किया है उसी का एक प्रमाण है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में इस तरीके से क्रांति आई।

नरेंद्र मोदी का समाज पर असर।

वर्तमान में इंडिया में 493 मिलीयन इंटरनेट यूजर रेगुलर एक्टिव हैं. जिसमें शहरी क्षेत्रों में 293 मिलीयन यूजर्स एक्टिव है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स है और यह डाटा 2019 के अंतिम साल तक 493 मिलियन से 627 मिलियन तक पार कर जाने का अनुमान है जो कि USA में अभी वर्तमान 284.7 मिलीयन इंटरनेट यूजर्स एक्टिव है इससे कई गुना ज्यादा तो भारत देश के इंटरनेट यूजर्स एक्टिव है और यही वजह है कि भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का टि्वटर हैंडल का फॉलोअर्स इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं. और वह एक लोकप्रिय नेता भी साबित हो रहे हैं।

Narendra modi news नरेंद्र मोदी और ट्रम्प
Donald J. Trump

नरेंद्र मोदी की सरकार के विरोधी राहुल गांधी का असर।

मोदी का विरोध करने वाले एक नेता राहुल गांधी का भी ट्विटर हैंडल एक बार एक नजर से देख लेते हैं उनका भी ट्विटर हैंडल में फॉलो वर्ष बढ़ रहे हैं लेकिन बहुत ही धीमी गति से वह बस एक हास्य पद नेता के रूप में चर्चित हो रहे हैं और पहले भी थे उन्हें वास्तविकता का अक्सर ज्ञान नहीं होता है।

Narendra modi news नरेंद्र मोदी और ट्रम्प
राहुल गाँधी

एक समय ऐसा भी आएगा कि t-series VS Piewdipie के तरह टि्वटर पर श्री नरेंद्र मोदी VS डोनाल्ड ट्रंप भी चर्चे में रहेगा. वैसे मैं बता दूं कि श्री नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट पर फॉलोअर्स अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अपेक्षा कई गुना तेजी से बढ़ रहे हैं जिससे यह साफ-साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि श्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर बहुत ही जल्द Donald Trump के followers के अपेक्षा कहीं ज्यादा होगी।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो इस पोस्ट को लाइक करते हैं और शेयर जरूर कर दें अगर आपको साइंस से रिलेटेड अपडेट या फिर उसमें विश्लेषण करना अच्छा लगता हो तो ऊपर दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके हमें फॉलो कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here