आज शनि वार का दिन है, आज हम आप को बताएँगे की आज आप का भाग्य कैसा रहेगा चलिए देखते हैं आप की राशिफल में आज क्या लिखा है.

1.मेष राशि:- मेष राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता के भाव आज के दिन देखें मिलेंगे. अपने काम काज को आज आप बहुत ज्यादा महत्व देंगे. आज आपके शत्रु भी आपसे प्रेरणा लेकर अपने कार्य करने की कोशीश करेंगे आपको फॉलो करने की कोशीश करेंगे. भाग्य आपका साथ देगा जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको अच्छी सफलता आज के दिन हासिल होगी. शेयर मार्केट में यदि आप इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आज के दिन आप इन्वेस्टमेंट कर सकते है. किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए आज के दिन हानिकारक सिद्ध हो सकता है.


2.वृषभ राशि :- वृषभ राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए आज के दिन हानिकारक सिद्ध हो सकता है. इसलिए अपने कार्यों का जायजा खुद कि जिए. ससुराल पक्ष की ओर से भी कुछ कहा सोनी का वातावरण रहेगा परंतु शाम तक आप अपने रिश्तों को भी सुलझाने में कामयाब होते हुए दिखाई देंगे. शत्रु और विरोधी आपके ख़िलाफ़ संयंत्र सकते हैं और आप को नुकसान पहुंचाने की भी कोशीश कर सकते हैं. इसलिए आज आपको बहुत ही सावधानी से अपने सभी कार्यों को पूर्ण करना पड़ेगा अब बात करते हैं.

4.मिथुन राशि आपकी राशि से चंद्रमा के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है. आज मेहमानों का आगमन आपके घर में होगा. कहीं से रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त आज के दिन हो सकता है. कोई ख़ास गतिविधि या इस समय नहीं होगी फिर भी परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग और प्यार और मार्गदर्शन आपको मिलेंगे. वहीं यदि आप अविवाहित हैं तो आज के दिन आप कि सही लाइफ पार्टनर की तलाश खत्म हो सकती है. आपको अपनी लाइफ के लिए अपने आने वाले भविष्य के लिए सही और उचित लाइफ पार्टनर मिल सकता है.


3. कर्क राशि:- कर्क राशि से चंद्रमा आज के दिन छठे भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है. आज शत्रु और विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा कर सकता है. इसलिए अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान आपको रहना पड़ेगा और आप बुद्धिमान और चतुर के दम पर अपने शत्रुओं को शाम तक परास्त करते हुए दिखाई देंगे. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी जिससे आपके काम और अधिक कॉन्फिडेंस से पूरा कर पाएंगे. जिसकी काम में हाथ डालेंगे उसमें अच्छी सफलता आज आपको प्राप्त होगी.

5. सिंह राशि:- सिंह राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है. व्यापार में आप अपनी मेहनत और परिश्रम के बल पर सफल होते हुए दिखाई देंगे. शत्रु और विरोधी आपको हानि पहुंचा चेसता कर सकते हैं. परंतु आप अपने शत्रुओं को भी परास्त करते हुए दिखाई देंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए टाइम बहुत ही अच्छा बना हुआ है. संतान पक्ष की ओर से भी आज आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.


6. कन्या राशि:- कन्या राशि से चंद्रमा के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज हाथ में आया हुआ रुपया आपको मिलते मिलते रह जाएगा. जिससे मन में चिंता के भाव उत्पन्न होंगे. आज आपकी आलोचना और निंदा भी हो सकती है. इसलिए अपने कार्यों को बड़ी सतर्कता से पूरा करे ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपको आलोचना का शिकार होना पड़े.


7. तुला राशि:- तुला राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है. आज आपको हर जगह आदर और सम्मा होगा. सभी आपके कार्यों की प्रशंसा करते हुए दिखाई देंगे. आज पराक्रम के दम पर आप अपने शत्रुओं को भी परास्त करते हुए दिखाई. वहीं भाई बहनों का भी पूरा सहयोग आज आप को देखने को मिलेंगे.


8. वृश्चिक राशि :- वृश्चिक राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है. आज आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा. नवीन वस्तुओं की खरीदारी में आज आपका समय अधिक व्यतीत होगा.  आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें  अच्छी सफलता हासिल होगी. आज अपनी वाणी से सबको मोहित करते हुए दिखाई देंगे.


9.धनु राशि: धनु राशि में आज से दिन चंद्रमा को गोचर भ्रमण कर रहा है. आज संतान से किसी छोटी मोटी बात पर मतभेद हो सकता है. वैचारिक मतभेद आज के दिन देखने को मिलेंगे. नौकरी क्षेत्रों में नए अवसर आज मिलते हुए दिखाई देंगे. निर्णय शक्ति थोड़ी सी कमजोर  हो सकती है थोड़ी कन्फ्यूज जैसी स्थिती हो सकती है. जिससे डिसीजन नहीं ले पाएंगे परंतु यदि आप अपने पिता माता या फिर आपके घर के किसी बड़े भाई बहन या किसी बड़े व्यक्ति से आप यदि सलाह लेकर अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे तो आप सही डिसीजन की तरफ बढ़ पाएंगे.


10.मकर राशि:- मकर राशि से चंद्रमा के दिन बाद बारहवें भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं.  आज मान सम्मान में आपको थोड़ी सी कमी आएगी. वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी आपको रखनी पड़ेगी वरना एक्सीडेंट होने का ख़तरा भी बना हुआ है. लॉटरी जुआ सट्टा आदि में नुकसान होने की संभावना आज के दिन बन रही है. अपने अनुचित कार्यों को फिलहाल स्थगित रखें. अपने कार्यों को यदि सही तरीके जैसे पूर्ण करेंगे तो आपके कार्य निर्विघ्न पूरे होते चले जाएंगे. शेयर मार्केट में निवेश करना आज आपके लिए ठीक नहीं है इसलिए शेयर मार्केट में निवेश करने से बचें.

11 कुंभ राशि:- कुंभ राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारह भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. अच्छा सुख सुविधा होते हुए भी आज आप उनका उपयोग बहुत अच्छे से नहीं कर पाएंगे. यानी थोड़ा सा अपने कार्यों में अधिक व्यस्त होते हुए दिखाई देंगे. व्यापार व्यवसाय में सामान्य लाभ की स्थिती बनी रहेंगी.  आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जिसका लाभ आप अपने कार्यक्षेत्र में उठ हुए दिखाई देंगे.

12 मीन राशि:- मीन राशि से चंद्रमा के दिन दसवें भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. रुके हुए कार्य आज के दिन गति पकड़ेगा. परिवार में आपसी प्रेम और सदभाव और मेलजोल का वातावरण बना रहेगा. आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको अच्छी सफलता हासिल होगी. कार्यक्षेत्र में कुछ नए योजना है आज आप बना  सकते हैं और उसका क्रियान्वयन करने की कोशीश करेंगे. कुछ नई स्ट्रेटेजी और प्लानिंग से यदि आप आगे बढ़ेंगे तो निश्चित तौर पर आने वाला भविष्य आपका बेहद ही उज्वल रहने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here