1.मेष राशि:- मेष राशि आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज आप समजिक बैठक में अच्छी तरीके से भाग लेते हुए दिखाई देंगे. बड़े बुजुर्गों का आज आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा. परिवारजन में सामंजस्य बना रहेगा परंतु आज आपको अपने गुप्त शत्रु से भी सावधान रहेना पड़ेगा गुप्त शत्रु आपका नुकसान कर सकते हैं आज आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है यानी आज का दिन सतर्कता के साथ साथ सामंजस्य का भी रहेगा.

2. वृश्चिक राशि:– वृश्चिक राशि राशि से चंद्रमा आज के दिन सातवें भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. सरकारी विभागों में चले आ रहे विवाद बहुत लंबे समय से जो अटके हुए थे वे दूर होते हुए नजर आएँगे. घरेलू कार्यों में भी अधिक समय आज आपका व्यतीत होने वाला है. यात्रा एक सफल और सुखद रहेगा. स्वास्थ्य सुधारने से आज अच्छे और उत्साहित स्फूर्तिवान नजर आएँगे. वहीं जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा परिवार के सहयोग से आप अपनी सभी समस्याओं को एक एक कर हल करते हुए दिखाई देंगे. 

3.मिथुन राशि:- मिथुन राशि आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छठे भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं.
आज आपके रोगों में अचानक से कमी आएगी स्वास्थ्य में एक दम से आज आप सुधार महसूस करेंगे. आज दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा जो भी कार्य करें उसमें सतर्कता से आगे बढ़ाएं. नाना नानी का ननिहाल पक्ष का आज आपको पूरा सहयोग देखने को मिलेंगे.

4.कर्क राशि:- कर्क राशि से चंद्रमा आज के दिन पंचम भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. सद्व्यवहार और बुद्धिबल से आप अपने सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफल होते हुए दिखाई देंगे. घर परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा. रिश्तेदारों और मित्रों का भी पूरा सहयोग आज आपको देखने को मिलेंगे. नवीन कार्य योजनाओं का आज लाभ देते हुए दिखाई देंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय उत्तम है जो भी पढ़ाई करेंगी विद्या अध्ययन करेंगे उसमें आपको अच्छी सफलता और सकारात्मक रिज़ल्ट जरूर देखने को मिलेंगे.

5.सिंह राशि:- सिंह राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा मिलेजुले परिणाम वाला रहने वाला है. धोखे से आज आपको बचना चाहिए. स्वास्थ में एकदम से सुधार होगा यात्रा पक्ष भी आज आपको सफल रहेगा. परंतु माता से कुछ मतभेद आजा हो सकता है. आज धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं और पति पत्नी के संबंधों में मधुरता के भाव उत्पन्न होंगे.

7.कन्या राशि:- कन्या राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है.  व्यापार और व्यवसाय में सामान्य लाभ की स्थिती बनी रहेंगी. घर पर मेहमानों का आगमन बना रहेगा शादी सगाई जैसे वार्तालाप आज के दिन जारी रहेंगे. राजनीतिक वर्चस्व और सामाजिक मान सम्मान में आज आपके बढ़ोतरी होगी.

8.तुला राशि:- तुला राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज आपके जीवन में कुछ बदलाव कुछ नए पॉज़िटिव चेंजेस आज आप देखते हुए नजर आएँगे. अपनी शब्दों से सबको मोहित करते हुए नजर आएँगे. आज आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी आज के दिन होने वाली है. कला के माध्यम से आज आप लोगों को जागरूक करते हुए दिखाई देंगे.

9.वृश्चिक राशि:-  वृश्चिक राशि आज के दिन चंद्रमा गोचर गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज के दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. आत्मविश्वास बढ़ने से आप अपने सभी कार्यों को अच्छे तरीके से पूरा कर पाएंगे. जमीन जायदाद के मामलों में भी अच्छे लाभ की संभावना है.

10.धनु राशि:- धनु राशि से चंद्रमा आज के दिन बारहवीं भाव में गोचर गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज रोज़मर्रा के कार्यों में दिन आपका सही तरीके से व्यतीत होता हुआ दिखाई देगा. भविष्य के लिए धन जमा करवाने में आज आप यस होते हुए दिखाई देंगे. पति पत्नी में मधुरता के भाव उत्पन्न होंगे प्रेम प्रसंग एक कदम और आगे बढ़ने के चांसेस बने हुए हैं. खर्चों में अधिकता आज आप महसूस करेंगे आर्थिक स्थिती थोड़ी सी डाँवाडोल आज आपकी रहेगी.
मकर राशि:- मकर राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारहवें भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. उधार दिया हुआ धन आज आपको मिलने के पूरे पूरे चांसेस बने हुए हैं. जीवन में अच्छे के लिए अच्छा बदलाव होगे. आज आपको दुगुनी लाभ की स्थितियां देखने को मिलेंगे. व्यापार व्यवसाय में अच्छी उन्नति करते हुए दिखाई देंगे.

11. कुंभ राशि:- कुंभ राशि से चंद्रमा आज के दिन दसवें भाव में गोचर मन करता है. आज के दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सभी कार्य आसानी से पूरे होते चले जाएंगे. कार्यक्षेत्र में कुछ नवीन योजनाओं पर भी आप काम करते हुए दिखाई देंगे. कार्यभार बढ़ने की वजह से थोड़ी सी थकान और कमजोरी का अनुभव आज आपको हो सकता है परंतु आपके मन में संतोष रहेगा. जॉब वालों को बॉस से तारीफ मिलने के पूरे पूरे चांस हैं आज आपके कार्यों से खुश होकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे.

12. मीन राशि:-  मीन राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं. आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायी रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा जो भी कार्य करेंगे उसमें भाग्य के सहयोग की वजह से अच्छे लाभ की स्थितियां उत्पन्न होगी. शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करना आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है. अपने घर परिवार को भी पूरा महत्व देते हुए अपने कार्यक्षेत्र का पूरा ध्यान रखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here