जनवरी 24, 2020

धोनी हो सकते हैं टीम इंडिया से बाहर, चयनकर्ताओं ने कह दी ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन की लगातार शिकायत हो रही है। सोशल मीडिया साइट्स पर धोनी के खिलाफ कई तरह के पोस्ट डाले जा रहे हैं, जिसमें यह कहा जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से संन्यास ले लेनी चाहिए।

कौन कर रहा है धोनी को सन्यास लेने में मजबूर?

Retirement of mahendra singh Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी की रिटायरमेंट की प्रतीकात्मक छवि

न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर क्रिकेट प्रशंसक काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। जिसके चलते क्रिकेट प्रशंसक फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम पर धोनी के संन्यास लेने की बातें कह रहे हैं। कई विशेषज्ञ भी यह कहने लगे हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया जो कि एक अंग्रेजी अखबार है उन्होंने बीसीसीआई के माध्यम से यह खुलासा किया है, कि महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी पूरे विश्व कप मैच में बहुत ही धीमी रही है। एक प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को इशारों में यह बयान दिया है, कि उन्हें क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए उन्हें कहने की जरूरत नहीं होनी चाहिए ताकि नए खिलाड़ियों को भी मौका मिल सके।

क्या है धोनी सन्यास लेने के लिए मजबूर करने वाले चयनकर्ताओं के पीछे की कहानी?

Retirement of mahendra singh Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी

ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिले इसके लिए बीसीसीआई तत्पर्य है। पूरे विश्व कप मैच में यह देखा गया कि महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी बहुत ही शांत रही है। महेंद्र सिंह धोनी के छठे या सातवें नंबर पर मैदान में आने के बाद भी उन्हें रन बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जो कि भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ही ज्यादा नुकसान साबित हो सकता है।

आप हमसे जुड़े रहने के लिये फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब या ट्वीटर पर सबसे पहले खबरों को जानने के लिए जुड़ सकते है.

क्या सच मे 2020 के टी-20 नहीं रहेंगे धोनी?

धोनी के धीमी बल्लेबाजी के कारण ही महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के दौरे से बाहर किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह भी कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम में 2020 के लिए T-20 में महेंद्र सिंह धोनी के शामिल होने की संभावना काफी कम है। क्योंकि चयनकर्ता कुछ और ही सोच रहे हैं।

यह भी पढ़ सकते हैं:

महेंद्र सिंह धोनी की रिटायरमेंट
महेंद्र सिंह धोनी

मैं आपको बता दूं कि महेंद्र सिंह धोनी ने जो भारतीय क्रिकेट को दिया है वह शब्दों में बयां नहीं हो सकता है। इसीलिए मैं आलोचकों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि उन्हें किसी भी तरीके से क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाए। वह काफी समझदार खिलाड़ी है, समय आने पर वह खुद ही क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

One thought on “धोनी हो सकते हैं टीम इंडिया से बाहर, चयनकर्ताओं ने कह दी ये बात

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *