December 11, 2019

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और धोनी को फेवरेट वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर

महेंद्र सिंह धोनी लगातार क्रिकेट फैंस के निशाने पर बने हुए हैं। महेंद्र सिंह धोनी को पिछले कई दिनों से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप में बहुत ही धीरे खेलने के आरोप में घिरे हुए हैं, जिसका परिणाम यह है कि महेंद्र सिंह धोनी को लगातार कई तरह की बातें सुनने को मिल रही है।

सचिन तेंदुलकर के फेवरेट खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और धोनी को फेवरेट वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर
सचिन तेंदुलकर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 12 सीजन खत्म हो चुका है। जिसमें इंग्लैंड की क्रिकेट टीम विजेता बनी है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के समाप्त होते ही आईसीसी में अपने फेवरेट टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी अपना फेवरेट क्रिकेट टीम को चुन लिया है। जिसमें यह बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने फेवरेट टीम की लिस्ट में जगह नहीं दी है।

मजेदार बात तो यह है कि महेंद्र सिंह के कप्तानी में ही क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 का मैच भारत ने जीता था जिसके वजह से सचिन तेंदुलकर का सपना पूरा हुआ था। और यह कहा जा रहा है कि फेवरेट लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं है। पिछले कई दिनों से सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी यह बात कह दी थी कि उन्हें थोड़ा और तेज खेलना चाहिए था।

कौन है सचिन के फेवरेट कप्तान?

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और धोनी को फेवरेट वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर
विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

सचिन तेंदुलकर ने अपना फेवरेट कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। जो कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी है और यह भी बात सामने आ रही है कि सचिन तेंदुलकर ने 5 भारतीय खिलाड़ियों को भी अपने फेवरेट लिस्ट में शामिल किया है। जिसमें रोहित शर्मा विराट कोहली रविंद्र जडेजा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया है।

आप यह भी पढ़ सकते है:

महेंद्र सिंह धोनी ने क्यों कुछ नहीं कहा अभी तक?

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और धोनी को फेवरेट वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को अपने लिस्ट में शामिल नहीं करना और इसके पीछे का कारण सबको पता है कि महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे विश्व कप में अपना प्रदर्शन बहुत ही धीमा रखा है। जिसके वजह से सोशल मीडिया साइट्स पर महेंद्र सिंह धोनी के कयास लगाए जा रहे हैं। और यहां तक भी बात आई है कि कई खिलाड़ियों ने भी महेंद्र सिंह धोनी को अपने घेरे में लिया है महेंद्र सिंह धोनी से अक्सर यह कहा जा रहा है कि उनकी उम्र ही उन पर भारी पड़ गई है।

महेंद्र सिंह धोनी बहुत ही अच्छे और समझदार खिलाड़ी हैं। उन्हें जिस दिन यह लगने लगेगा कि महेंद्र सिंह धोनी में वह जोश नहीं है। ठीक उसी दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले लेंगे। किसी को कुछ कहेंगे भी नहीं महेंद्र सिंह धोनी का स्वभाव काफी शांत है उनका शांत स्वभाव ही उन्हें अपने जीवन में आने वाली कठिनाइयों का सामना करने में मदद करती है। फेसबुक इंस्टाग्राम, यूट्यूब या ट्वीटर पर सबसे पहले खबरों को जानने के लिए जुड़ सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *